बुराड़ी कांड एक घर से 11 लाशें : रजिस्टर में लिखा 30 जून को भगवान से मिलेंगे

Biggest News, Breaking News, DELHI

नई दिल्ली : बुराड़ी के संतनगर में एक दिल दहला देने वाली घटना से पूरा देश सकते में हैं. यहां एक परिवार के 11 सदस्य संदिग्ध हालात में घर में मृत मिले. 10 शव हॉल में फंदे पर लटके थे. जबकि एक वृद्धा का शव अंदर कमरे में पड़ा था. मृतकों में सात महिलाएं, दो पुरुष और दो लड़के हैं.

इस मामले में पुलिस ने सामूहिक हत्याकांड का केस दर्ज कर क्राइम ब्रांच को जांच सौंप दी. लेकिन इस कई घंटे की तफ्तीश के जो घर में सबूत मिले उनके आधार पर जांच सामूहिक आत्महत्या की ओर घूम गई. पुलिस सूत्रों की मानें तो रजिस्टर में अलौकिक शक्तियां, मोक्ष के लिए मौत ही एक द्वार व आत्मा का अध्यात्म से रिश्ता जैसी अजीबो गरीब बातें लिखी हुई हैं.

जांच टीम ने जब इन पन्नों को पलटा तो उसमें लिखा हुआ था कि ‘मोक्ष प्राप्त करना है तो जीवन को त्यागना होगा. जीवन को त्यागने के लिए मौत को गले लगाना होगा. मौत को गले लगाने में कष्ट होगा. कष्ट से छुटकारा पाना है तो आंखें बंद करनी होंगी.

 

यही नहीं, जांच में यह भी सामने आया कि डायरी में आखिरी बार 26 जून को लिखा गया था, जिसमें इस बात का जिक्र था कि अगर हमें 30 जून को परमात्मा से मिलना है तो हम सब हाथ पांव, मुंह पूरी तरह बांधेंगे ताकि किसी की सुन न सकें.


Leave a Reply