नौवीं क्लास के इस बिहारी लड़के ने कमाल कर दिया,अमेरिकन कंपनी का बना CEO

Biggest News, BIHAR, Breaking News, EDUCATION, LIFESTYLE, NATION

बिहार में हुनर की कमी नहीं है. एक खोजो तो कई मिल जाएंगे. बिहार के शेखपुरा जिला के एक लड़के को  अमेरिकन कंपनी का सीईओ बनाया गया है. इस लड़के की उम्र महज 13 साल है. लेकिन हुनर ऐसा की बड़े-बड़े उसके सामने छोटे लगने लगे. इस लड़के का नाम है शशांक. कहते हैं यदि एकलव्य द्रोणाचार्य की प्रतिमा को गुरु मान कर अर्जुन से भी बड़ा धनुर्धर बन सकता है, तो दुनिया में कुछ भी संभव है.

ठीक इसी तरह इंटरनेट को गुरु बना बच्चे भी अपनी प्रतिभा का लोहा पूरी दुनिया में मनवा सकते हैं. ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है शशांक ने. शशांक का बनाया मोबाइल एप पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना है. 50,000 से अधिक इसके उपभोक्ता हो गए हैं.
तैलिक बालिका उच्च विद्यालय के प्राचार्य संजय कुमार के अनुसार 13 वर्षीय कक्षा नौ का छात्र शशांक कुमार महावीर चौक मोहल्ला निवासी है. शशांक ने बीओजीयूइ म्यूजिक प्लेयर एप बनाकर दुनिया भर के हजारों यूजर्स का रिकार्ड बनाया है. शशांक को अमेरिका की अंतरराष्ट्रीय कंपनी अपना चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) बनाते हुए 51 प्रतिशत की हिस्सेदारी देगी. शशांक ने बताया कि उसके पिता ने मोबाइल पर संपर्क कर उसे यह खबर दी.

शशांक बीटेक एवं एमटेक के छात्र-छात्राओं के लिए ट्यूटोरियल एप भी बना रहा है. साथ ही साथ वह एक ऐसा अलार्म भी बना रहा है जिसके द्वारा उपभोक्ता को क्षेत्र के मौसम रिपोर्ट के साथ-साथ मोबाइल पर गुजारे गए समय और किए गए काम की तुलना में सोने के उचित अवधि को भी संकेत दिया जाएगा.

Leave a Reply