इस डेयरी का दूध पीते हैं अंबानी-बच्चन, एक लीटर की कीमत चौंका देगी

Biggest News, Breaking News, ENTERTAINMENT, Jara Hatke, LIFESTYLE

एंटरटेनमेंट डेस्क : अमूल दूध पीता है इंडिया, ये पंचलाइन हम सभी ने सुनी है. पर क्या कभी आपने सोचा है कि अंबानी, बच्चन, तेंदूलकर, अक्षय के यहां किस डेयरी का दूध जाता है. वर्ल्ड मिल्क डे के मौके पर हम आपको बताते हैं एक खास डेरी के बारे में जहां का दूध सेलिब्रिटी और बिजनेस घरानों में जाता है.

90 रूपये प्रति लीटर है दूध 

यह डेरी महाराष्ट्र के पुणे शहर के मंचर में है. इसके मालिक देवेंद्र शाह हैं. शाह पहले कपड़े का व्यापार करते थे. बाद में दूध के बिजनेस में आ गए. उन्होंने 175 ग्राहकों के साथ प्राइड ऑफ काऊ प्रोडक्ट की शुरुआत की थी. डेयरी का नाम भाग्यलक्ष्मी रखा था. आज मुंबई और पुणे में इनके पास 22 हजार से ज्यादा कस्टमर हैं. अंबानी परिवार से लेकर अमिताभ बच्चन, सचिन तेंदुलकर, अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन जैसे सेलेब्स के घरों में इन्हीं के डेयरी का दूध जाता है. इस डेयरी के एक लीटर दूध की कीमत 90 रुपए है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाह के इस फार्म में लगभग 4,000 डच होल्स्टीन गाये हैं. हर एक की कीमत 1.75 से 2 लाख रुपए तक है. इनकी तुलना में भारतीय उच्च नस्ल की गायों कीमत 80,000-90,000 रुपए तक होती है. यह डेयरी फॉर्म 26 एकड़ में बना है. जहां से रोजाना 25 हजार लीटर से ज्यादा दूध का प्रोडक्शन होता है.



Leave a Reply