दुल्हन ने दिखाई दूल्हे को औकात

Biggest News, BIHAR, Breaking News, LIFESTYLE, Patna

जब से बिहार ले सीएम नीतीश कुमार ने दहेज़ प्रथा और बाल विवाह के खिलाफ हल्ला बोल शुरू किया है. तब से कई लडकियों के हौंसले बढ़े हैं. वे मुखर होकर सामने आ रही हैं. अपने और परिवार पर हो रहे अन्याय के खिलाफ जोरदार विरोध भी प्रकट कर रही हैं. ताजा मामला बिहार के छपरा का है जहां दुल्हन ने दूल्हा को बैरंग लौटा दिया.

विवाह की रस्मों के बीच आटा फेंकने से भड़के दूल्हे को साली का हाथ मोड़ना भारी पड़ गया. दुल्हन ने उसकी ये हरकत देखकर शादी से इन्कार कर दिया. यही नहीं लड़की वालों ने दुल्हन का समर्थन करते हुए दूल्हे को गहने और पैसों के साथ बंधक बना लिया. करीब आठ घंटे पंचायती और मान-मनौव्वल के बाद लड़की वाले माने और रुपये-गहने वापस कर बारात को बिना दुल्हन के बैरंग लौटा दिया.

तरैया थाना क्षेत्र के उसरी गांव निवासी अशोक कुमार शर्मा की पुत्री अनामिका कुमारी की शादी बसंतपुर थाना क्षेत्र के सरेया गांव निवासी लक्ष्मण शर्मा के पुत्र विनोद कुमार से तय थी. 19 नवंबर को तिलक हो चुका था और 23 को बरात आई थी. दरवाजे की रस्म व जयमाला और खाना खाने के बाद बरनेत रस्म के लिए दूल्हा आंगन पहुंचा. वहां युवतियां और महिलाएं दूल्हे से मजाक करने लगीं.
इसी बीच दुल्हन की बहन ने दूल्हे पर आटा फेंक दिया. इस पर गुस्सा हो दूल्हे ने उसका हाथ मरोड़ दिया. दूल्हे की इस हरकत से नाखुश दुल्हन ने ये कहते हुए शादी से इन्कार कर दिया कि आज उन्होंने हाथ मरोड़ा है कल गर्दन मरोड़ देंगे. इसका लड़की पक्ष के अन्य लोगों ने समर्थन किया.

Leave a Reply