कल साढ़े 11 बजे नहीं आएगा बिहार बोर्ड दसवीं का रिजल्ट, जानिए नया समय

Begusarai, Bhagalpur, Biggest News, BIHAR, Breaking News, Darbhanga, EDUCATION

द समचार एक्सप्रेस डेस्क : कॉपी गायब होने और फिर कबाड़ी को बेच देने के बाद से फजीहत झेल रहा बिहार बोर्ड अब कल दसवीं का रिजल्ट देने जा रहा है. लेकिन शाम होते होते रिजल्ट घोषित करने का समय बदल दिया गया है. शाम के साढ़े 4 बजे अब रिजल्ट आएगा. पहले यह रिजल्ट 26 जून को ही साढ़े 11 बजे आना था. लेकिन बोर्ड ने जानकरी दी है कि अब नतीजे शाम के साढ़े 4 बजे घोषित किये जाएंगे.

पहले बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजों की घोषणा 20 जून को होने वाली थी लेकिन 42 हजार कॉपियां गायब होने के बाद बोर्ड ने नतीजे जारी न करने का फैसला लिया था. गौरतलब है कि गोपालगंज के एसएस बालिका हाईस्कूल से 42 हजार कॉपियां गायब हो गई थीं.

बता दें बिहार बोर्ड की दसवीं की परीक्षा 21 फरवरी से शुरू हुई थी और ये परीक्षा 28 फरवरी को खत्म हुई है. इस साल बिहार के 1,426 एग्जाम सेंटर्स में मैट्रिक की परीक्षाओं का आयोजन किया गया था. इस साल करीब 17.70 लाख स्टूडेंट्स दसवीं की परीक्षा में शामिल हुए थे.

ऐसे चेक करें Bihar Board 10th Result 2018 या BSEB 10th Result 2018
– सबसे पहले बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के इंटरमीडिएट रिजल्ट 2018 के लिए यहाँ क्लिक करें |

http://bsebssresult.com/bseb/

http://www.biharboardonline.in/

http://biharboardonline.bihar.gov.in/

– Bihar 10th Result 2018 या BSEB Class 10 Matric Result 2018 के टैब पर क्लिक करें.
– अपना रोल नंबर एंटर करें. आपको Bihar Board Class 10 matric results 2018 दिखाई देगा.
– Bihar Board Matric result डाउनलोड करें और भविष्य के लिए उसका प्रिंट आउट भी ले लें.

मैट्रिक एग्जाम बिहार बोर्ड का सबसे बड़ा एग्जाम रहा. इसलिए BSEB ने छात्रों को रिजल्ट से जुड़ी किसी तरह की दिक्कत और तनाव से बचाने के लिए टेली-काउंसलिंग सेशन का आयोजन किया है.

Leave a Reply