उपासना इंस्टिट्यूट : अब कोटा जैसी पढाई दरभंगा में भी, बेटियों के लिए 30% फीस में राहत

BIHAR, Darbhanga, EDUCATION

दरभंगा(पल्लवी मिश्रा) : बिहार में नौवीं-दसवीं की क्लास में जाते ही बच्चों के पेरेंट्स को उनके भविष्य की चिंता सताने लगती है. आगे की पढाई कैसे हो, कहाँ मिलेगी बेहतरीन शिक्षा, कैसे इंजीनियरिंग- IIT में बच्चे सफल हो सकें. तमाम तरह की चिंता में बच्चे को दिल्ली कोटा भेजने लगते हैं. सही विकल्प उन्हें नहीं मिल पाता  है. ऐसे में बिहार में ही बेहतरीन शिक्षा व्यवस्था और शानदार ट्रैक रिकॉर्ड के साथ दरभंगा का नंबर 1 कोचिंग संस्थान उपासना करियर इंस्टिट्यूट ने लोगों में जबरदस्त विश्वास बनाया है. कोटा जैसी बेहतरीन पढाई की सुविधा देकर उपासना इंस्टिट्यूट ने बिहार में कई परिवारों के बच्चों का भविष्य तो बनाया ही साथ ही कोटा की महँगी पढाई और बच्चों के पलायन पर विराम लगाने का काम किया है. 

अब दरभंगा के मेधावी छात्र-छात्राओं के लिए इस कोचिंग ने खुशखबरी दी है.  उपासना करियर इंस्टिट्यूट के निर्देशक डॉ अनिकेत कुमार ने

इस साल बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत लड़कियों के लिए 30 % फीस माफ़ किये जाने का ऐलान किया . उन्होंने कहा कि बेटियां देश की सम्मान हैं. वह किसी भी मोड़ पर पिछड़ न जाएं. बेटियां आगे बढ़ें इसके लिए हम हर संभव कदम उठाएंगे.

दरभंगा के शास्त्री चौक स्थित उपासना करियर इंस्टिट्यूट का इस बार 2017 का भी प्रदर्शन शानदार रहा. इस बार जहां बिहार में इंटरमीडिएट के नतीजे बेहद खराब रहे वहीं उपासना करियर के बच्चे ने फिर भी शानदार प्रदर्शन किया.  IIT-JEE की परीक्षा में इस इंस्टिट्यूट के बच्चे ने परचम लहराया.

हम आपको बता दें कि यहां गरीब बच्चों की एडमिशन फीस भी माफ़ है. साथ-साथ इंजीनियरिंग और मेडिकल की भी तयारी एक्सपर्ट टीचर्स के निगरानी में करवाई जाती है. साथ ही नए सेशन के लिए नामांकन की प्रक्रिया जारी है.

Leave a Reply