‘पति को नपुंसक बता गैर से सेक्स रिलेशन क्रूरता है’

Biggest News, Breaking News, DELHI

न्यूज़ डेस्क : अगर महिला और पुरुष के बीच में रिलेशन ख़राब हो जाए तो अक्सर पुरुष को ही दोष दिया जाता है |लेकिन दिल्ली हाई कोर्ट इस केस का संज्ञान लेते हुए एक फैसला पुरुष के पक्ष में सुनाया है |दरअसल यह कहानी उस महिला की है |जिसने अपने पति को नपुंसक बता दुसरे मर्द के साथ अवैध सम्बन्ध बनाए |जब विवाद कोर्ट में पहुंचा तो कोर्ट ने महिला को दुत्कार लगाई और पुरुष के पक्ष में तलाक की अर्जी की डिक्री पास कर दी |

दिल्ली हाई कोर्ट ने इस मामले में ट्रायल कोर्ट के फैसले को सही ठहराया है। तीन दशक पहले दोनों की शादी हुई थी।वादी-प्रतिवादी की शादी नवंबर 1987 में हुई थी। शादी के बाद से ही दोनों के बीच तनाव पनपने लगा। पति का आरोप था कि उसकी पत्नी लगातार उसके साथ गालीगलौज करती थी। उसे नपुंसक कहकर अपमान करती थी। पति का आरोप था कि उसकी पत्नी ने उससे यौन संबंध बनाने से मना किया और बोली कि उसके किसी गैरपुरुष के साथ संबंध हैं।

पति का आरोप था कि उसकी पत्नी बिना बताए घर से निकल जाती थी। एक बार तो वह ससुराल से सालभर गायब रही और किसी अन्य शख्स के साथ रहने लगी। उसने चिट्ठी लिखकर सूचित भी कर दिया था कि वह किसी और के साथ रह रही है। पति ने कोर्ट में कुछ फोटो भी पेश किए थे, जिसमें महिला उस गैर शख्स के साथ थी। निचली अदालत ने भी इन सबूतों के आधार पर मामले को पति के साथ क्रूरता माना था।

Leave a Reply