बेगूसराय के DM को इलेक्शन कमीशन का फर्जी लेटर, लिखा है- खतरे में है लोकतंत्र, EVM पर दें रिपोर्ट

Begusarai, Biggest News, BIHAR, Breaking News, Politics

बेगूसराय : EVM की शिकायत इन दिनों हर पार्टियां कर रही हैं. बीजेपी को मिल रही जीत को भी विपक्ष EVM मैजिक का कमाल बताती रही हैं. कई पॉलिटिकल पार्टीज ने तो EVM की जगह बैलेट पेपर पर चुनाव कराने की भी मांग रखी है. इस बाबत चुनाव आयोग ने कई बार सबको न्योता भी दिया था कि आकर कोई EVM छेड़ कर दिखा दे.  लेकिन इन सबके बीच अब एक अलग ही मामला सामने आया है. बेगूसराय के डीएम राहुल कुमार को इलेक्शन कमिश्नर का एक ऐसा लेटर मिला है. जिसमें कहा गया है कि EVM के मिसयूज से लोकतंत्र खतरे में है इसलिए EVM पर एक इफेक्टिव रिपोर्ट भेजा जाए. हालांकि डीएम राहुल कुमार ने इसे फर्जी बताया है.

बेगूसराय के डीएम राहुल कुमार ने इस लेटर को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा भी किया है. यह लेटर बेगूसराय के डीएम के नाम पर जारी किया गया है.  डिप्टी चीफ इलेक्टोरल कमिश्नर, भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली के हस्ताक्षर भी इस लेटर में किया गया है. इस लेटर में लिखा गया है कि EVM मशीन के मिसयूज की वजह से देश का लोकतंत्र खतरे में है.

लेटर में आगे लिखा गया है कि पूरे देश में EVM मशीन स्कैम की चर्चा हो रही है. अगर EVM में कोई समस्या है तो इसे कांफिडेंशियल रखते हुए एक पुलिस इन्क्वारी करवाई जाए. जिलाधिकारी इसका इन्वेस्टिगेशन कर यह तय करें कि क्या आने वाले लोकसभा चुनाव में EVM मशीन से कोई घोटाला संभव है या नहीं?

इसके आगे लिखा गया है कि 30 दिनों के अंदर किसी भी हाल में इस पर कांफिडेंशियल रिपोर्ट तैयार कर भेजें.  बैलेट पेपर पर वोटिंग होना चाहिए, या नहीं  बैलेट पेपर पर भरोसा किया जा सकता है या नहीं इन सब पर रिपोर्ट तैयार कर भेजें. और इसे गुप्त ही रखा जाए.  इस लेटर पर जिलाधिकारी ने कहा कि यह लेटर फर्जी है. अब यह कौन लिखा है या भेजा है इसकी जांच कराई जा रही है.

Leave a Reply