केरल: शादी छोड़ बाढ़ पीड़ितों का इलाज कर रहा केरल का यह डॉक्टर

Biggest News, Breaking News, Jara Hatke, LIFESTYLE

न्यूज़ डेस्क : केरल स्थित कोट्टायम के मडापल्ली में एक फैमिली हेल्थ सेंटर पर असिस्टेंट सर्जन अरुण सी दास की शादी 19 अगस्त को होने वाली थी. उन्होंने ‘Save The Date’ कैप्शन से अपनी मंगेतर के साथ फोटो पोस्ट की थी लेकिन ऐसा फिलहाल नहीं हो सका है. बाढ़ के चलते अरुण ने शादी टाल दी है. अब तस्वीर दूसरी है. एक राहत शिविर में बैठे अरुण, बाढ़ पीड़ितों का इलाज कर रहे हैं.

चंगानसेरी स्थित एक राहत शिविर में अरुण प्रतिदिन सौ से ज्यादा मरीजों का इलाद कर रहे हैं. कोट्टायम स्थित उनका और वयानाड स्थित उनके मंगेतर आवास बाढ़ से अछूता है. उनके कई रिश्तेदार राहत शिविरों में पहुंचे. अरुण भी अपनी टीम के साथ राहत शिविर पहुंच गए. राहत शिविर में अरुण की टीम में 4 डॉक्टर हैं.


तीस वर्षीय अरुण ने कहा कि अगर मैं यहां नहीं रहता तो इसका मतलब यह था कि सिर्फ 2 लोग रह जाते. ऐसे में बड़ी दिक्कत हो जाती फिर मैंने भी आने का फैसला किया. ये डॉक्टर जो अक्सर दिन की शिफ्ट में काम करते हैं वह पूरे दिन काम कर रहे हैं. एक के बाद एक कोई ना कोई डॉक्टर राहत शिविर में मौजूद रहता है.

अरुण ने कहा वह प्रतिदिन 100 से 150 लोगों को देखते हैं जिनके पास उनके दवा की पर्ची नहीं है या वह अपनी दवा के बारे में नहीं जानते.