दो शादी करने वाले को यहाँ की सरकार देने जा रही है ये बेहद ही शानदार तोहफा

Biggest News, Breaking News, Jara Hatke, LIFESTYLE

न्यूज़ डेस्क : अगर आप दो शादी करते हैं तो सरकार आपको देगी शानदार तोहफा |सरकार के इस तौफा से लोगों में खुशी है |जी हां लेकिन ये भारतीय नागरिक के लिए नहीं है |दरअसल एक विदेशी अखबार कि रिपोर्ट्स के मुताबिक देश में अविवाहित लड़कियों की संख्या बढ़ती जा रही है जिसे देखते हुए वहां की सरकार ने ऐलान किया है कि जो दो शादी करेगा उसे इनाम के तौर पर मकान भत्ता दिया जाएगा। यह घोषणा यूएई के बुनियादी ढांचा विकास मंत्री डॉ. अबदुल्ला बेलफैल अल नुईमी ने बुधवार को हुए एक प्रोग्राम में यह घोषणा की। उन्होंने कबा कि मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है कि दो बीवीयां रखने वाले सभी लोगों को शेख जायद हाउसंग कार्यक्रम के तहत मकान भत्ता दिया जाएगा।

यह मकान भत्ता दूसरी पत्नी के लिए होगा। यह एक पत्नी वाले परिवार को पहले मिल रहे मकान के अतिरिक्त होगा। मंत्री ने कहा कि दूसरी पत्नी के लिए भी उसी तरह के रहन-सहन की व्यवस्था होनी चाहिए, जैसा कि पहली पत्नी के लिए होती है।

उन्होंने आगे कहा कि इस स्कीम से लोग दूसरी शादी करने के लिए प्रोत्साहित होंगे और यूएई में अविवाहित महिलाओं की संख्या भी कम होगी। आपको बता दें कि यूएई में अविवाहित महिलाओं की संख्या बढ़ने से देश पर आर्थिक बोझ बढ़ता जा रहा है।


Leave a Reply