जब सेल्फी के चक्कर में फैंस ने तोड़ दिया ‘कोहली का कान’

Biggest News, Breaking News, SPORTS

स्पोर्ट्स डेस्क : फैंस क़े सेल्फी लेने की  होड़  टीम  इंडिया के कप्तान विराट कोहली को बहुत भारी पड़ गया. दरअसल बात यह थी कि , राजधानी दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम में कोहली के लगाए गए मोम के पुतले के दाएं कान को प्रशंसकों ने फोटो खिंचवाने के दौरान तोड़ डाला.

बुधवार को ही मैडम तुसाद म्यूजियम में कोहली के पुतले का अनावरण किया गया था. म्यूजियम में विराट के पुतले के साथ सेल्फी खिंचाने की होड़ मच गई. इस बीच फैंस के भीड़ में ऐसी  अफरा -तफरी  मची कि कोहली के इस पुतले का दायां कान ही क्षतिग्रस्त हो गया.

कोहली के इस पुतले को बनाने में छ महीने का वक्त लगा. जबकि इसे 20 कलाकारों ने मिलकर बनाया है. मगर इसे लोगों ने महज एक दिन में ही क्षतिग्रस्त कर डाला है. जबकि आमतौर पर संग्रहालयों में रखी गई मूर्तियों एवं कलाकृतियों को दूर से ही देखने की अनुमति होती है.

मगर मैडम तुसाद म्यूजियम की अपनी एक अलग नीति है जिसके तहत वह चाहते हैं कि प्रशंसक अपने हीरो को नजदीक से देख सकें. और उसके साथ फोटो खिंचवा सकें. उनके साथ खड़े होने का अहसास भी कर सके.

इससे पहले विराट के पुतले का अनावरण करते हुए तुसाद म्यूजियम के डायरेक्टर अंशुल जैन ने कहा था ” हम सभी जानते हैं कि यहां क्रिकेट और क्रिकेट खिलाड़ियों के प्रति लोगों में किस प्रकार का जुनून है. कोहली आज के क्रिकेट के स्टार हैं और विश्व भर में उनके प्रशंसकों की भरमार है. इस प्यार के बढ़ने की वजह से ही विराट को मैडम तुसाद दिल्ली में शामिल करना एक जरूरी फैसला हो गया था.’

जैन ने कहा कि हमें विश्वास है कि उनके पुतले से इस संग्रहालय का आकर्षण और बढ़ेगा. विराट के साथ प्रशंसकों के लिए सेल्फी खिंचवाना या तस्वीरें लेना निश्चित ही मुश्किल काम है, लेकिन हमें उम्मीद है कि इस पुतले के साथ प्रशंसक अपने शौक को पूरा कर पाएंगे.

 

 

Leave a Reply