किऊल जंक्शन से लखीसराय बाजार का संपर्क टूटा,लोग परेशान

Biggest News, Breaking News

लखीसराय : किऊल जंक्शन से लखीसराय बाजार का संपर्क टूटने से लोग परेशान हो रहें हैं |लखीसराय जिले में दो-तीन दिनों से हो रही मानसून की बारिश से सूखी किऊल नदी में भी उफान आ गया है। जिससे किऊल रेल पुल के नीचे बना अस्थाई संपर्क मार्ग बाधित हो गया। पुल के नीचे बना यह रास्ता लखीसराय स्टेशन व बाजार को किऊल जंक्शन से जोड़ता है, जो आगे ग्रामीण सड़क होते हुए चानन की ओर जाता है।

अब, लखीसराय से किऊल या किऊल से लखीसराय आने के लिए लोगों को विद्यापीठ चौक से होकर छह किलोमीटर से अधिक का सफर तय करना पड़ेगा। किऊल रेल पुल के नीचे से बना यह शार्टकर्ट रास्ता करीब चार माह तक यानि जुलाई से अक्टूबर तक बाधित रहेगा।

बरसाती पानी से रास्ता भंग होने के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गयी है। इसके साथ ही सामान ढुलाई के किराये में भी दो से तीन गुणा वृद्धि की संभावना जतायी जा रही है। किऊल नदी में बने अस्थायी मार्ग से जिला मुख्यालय के लोगों के अलावा  खगौर, वृंद्वावन, हकीमगंज सहित चानन प्रखंड के कई गांवों के लोगों का हर रोज आना जाना होता था।  किऊल व लखीसराय जंक्शन पर ट्रेन पकड़ना हो या पार्सल से माल की ढुलाई में कम खर्च पर ही कार्य सलटाया जाता था। संपर्क भंग होने से शहर के बाजार में भी चार पहिए व दो पहिए वाहनों का दबाव बढ़ने लगा है।


Leave a Reply