दिल्ली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने की मुलाकात

Biggest News, BIHAR, Breaking News, DELHI, Politics

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार से आज बिहार भवन ,नई दिल्ली में नागालैंड के मुख्यमंत्री श्री नेफ्यू रियो ने मुलाकात की |मुख्यमंत्री श्री रियो ने मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार को पुष्पगुच्छ एवं नागालैंड का शॉल भेंट किया |

इस मौके पर जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी, पवन वर्मा और संजय झा  ,नागालैंड के कृषि मंत्री  जी  कायतो  आईए ,नागालैंड के जदयू  अध्यक्ष श्री एन ,एस,एन लोथा तथा अन्य भी उपस्थित  थे। इस मुलाकात को महज औपचारिक मुलाकात कहा जा रहा है।

सूत्रों की मानें तो जिस प्रकार से जदयू नॉर्थ ईस्ट में पार्टी का विस्तार करना चाह रहा है उसी कड़ी में यह मुलाकात हुई है। देश के राजनीतिक हालात पर भी चर्चा हुई।

वैसे मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार और  नागालैंड के मुख्यमंत्री  रियो नीति आयोग की बैठक में भाग लेने आए हैं |बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीति आयोग की चौथी बैठक करेंगे। बिहार लंबे समय से विशेष राज्य के दर्जे की मांग करता रहा है। 14वें वित्त आयोग ने विशेष राज्य के दर्जे के लिए जो मापदंड तय किया था, उसमें बिहार जैसे राज्य वंचित हो गए। लेकिन 15वें वित्त आयोग के सामने एकबार फिर बिहार इस मुद्दे को जोर शोर से उठा रहा है। प्रधानमंत्री के साथ जो बैठक होने वाली है उसमें बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग जोर पकड़ सकती है।

Leave a Reply