LIVE IND-NZ T20: न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, टीम इंडिया करेगी पहले बैटिंग

Biggest News, Breaking News, SPORTS

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जायेगा। इस मैच के लिये न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। वहीं टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरेगी। अब ओवर भी घटा दिये गये हैं। यह मैच 8 ओवर का होगा। इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। लिहाजा यह निर्णायक मुकाबला होगा।

इस मैच के लिये टीम इंडिया में दो परिवर्तन हैं। स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव और बल्लेबाज मनीष पांडे की टीम में वापसी हुई है। वहीं न्यूजीलैंड में एडम मिलने की जगह टिम साउदी की वापसी हुई है।

टीमों की तैयारी की बात करें तो इस सीरीज पर अपना कब्जा जमाने के लिए जहां भारत को बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करना होगा, वहीं न्यूजीलैंड को पिछले मैच में किये बेहतरीन प्रदर्शन को दोहराना होगा। राजकोट में खेले गये दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने भारत पर शानदार जीत हासिल की थी। इस मैच में कॉलिन मुनरो ने शतकीय पारी खेली थी। इस मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों को शुरूआत में ही विकेट लेना जरूर होगा।

भारत की जीत के लिये जरूर है कि टीम के शुरूआती 6 बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन करें। पिछले मुकाबले में जब कोहली और धौनी बल्लेबाजी कर रहे थे तब दोनों पर दबाव था। उस मैच में कोहली तो खुलकर खेल रहे थे, लेकिन माही दबाव में नजर आ रहे थे। हालांकि दोनों बिना मैच जिताये आउट हो गये थे। इसलिये धौनी को अपनी बैटिंग पर और कोहली को टीम के बैटिंग लाइनअप पर ध्यान देने की जरूरत होगी। वहीं गेंदबाज में भुवनेश्वर और बुमराह के साथ ही सबको बेहतर गेंदबाजी की जिम्मेदारी लेनी होगी। चहल और अक्षर बेहतर गेंदबाजी करने में सक्षम हैं, लेकिन पिछले में बुमराह के अलावा सभी गेंदबाज फेल हो गये थे।

Leave a Reply