मो. शमी को राहत, फिक्सिंग के आरोपों से BCCI ने किया बरी,शमी को बीसीसीआई का सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट मिल गया

Biggest News, Breaking News, SPORTS

नई दिल्ली:टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए बीसीसीआई की ओर से बड़ी राहत की खबर आई है. बीसीसीआई ने शमी की पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाए गए मैच फिक्सिंग के आरोप खारिज किया है. इसकी के साथ उन्हें अपने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में बी ग्रेड में शामिल कर लिया है.

दरअसल, बीसीसीआई ने उन पर लगे फिक्सिंग के आरोपों का जांच कराई थी और जांच कमेटी ने ये जानकारी दी है कि उन पर लगे फिक्सिंग के आरोप सही नहीं हैं. बीसीसीआई की तरफ से क्लीन चिट मिलने के बाद अब शमी को बीसीसीआई का सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट मिल गया. उन्हें बी ग्रेड में रखा गया है और उन्हें इसके लिए तीन करोड़ रुपए मिलेंगे.

बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया कि शमी के खिलाफ फिक्सिंग की जांच की और किसी भी तरह से दोषी नहीं पाया। उन्हें ग्रेड-बी ऑफर किया गया है। उल्लेखनीय है कि हसीन जहां ने इंग्लैंड के रहने वाले मोहम्मद भाई का नाम लेते हुए शमी पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था।

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्ट क्रिकेट प्रशासकीय कमिटी ने दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर और बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के अध्यक्ष नीरज कुमार से मोहम्मद शमी पर लगे फिक्सिंग के अरोपों की जांच करने के लिए कहा था। अब इस मामले में नीरज ने प्रशासकों की समिति (COA) के समक्ष रिपोर्ट पेश कर दी है। भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने जांच में शमी को पाक-साफ पाया है।

इसके बाद बीसीसीआई ने तुरंत संज्ञान लेते हुए मोहम्मद शमी को सालाना कॉन्ट्रैक्ट में शामिल करने का फैसला कर लिया है। उन्हें ग्रेड-बी में शामिल किया गया है। बता दें कि इस ग्रेड में शमी के अलावा लोकेश राहुल, उमेश यादव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पंड्या, इशांत शर्मा और दिनेश कार्तिक शामिल हैं।


Leave a Reply