एक लड़का ने लिखा पीएम मोदी को पत्र और पकिस्तान में मच गया है कोहराम

Biggest News, Breaking News, WORLD

नई दिल्ली : एक भारतीय युवक के पीएम मोदी को लिखे पत्र से पाकिस्तान में खलबली मच गई है |इस  युवक की बातों को पकिस्तान में गंभीरतापूर्वक लिया जा रहा है |इस पत्र में इस युवक ने भविष्यवाणी की है वर्ष 2017 के अंत में दिसंबर माह में हिंद महासागर में भूकंप और सूनामी आएगी।

इस व्यक्ति का नाम बाबू कलायिल है। बीबीसी में प्रकाशित खबर के मुताबिक बाबू कलायिल ने अपनी छठी इंद्री (sixth sense) की मदद से यह दावा किया है कि इस साल के अंत में हिंद महासागर में एक भूकंप आएगा, जिससे सूनामी पैदा होगी। इस सूनामी की चपेट में भारत व पाकिस्तान समेत सात देश होंगे। बाबू ने अपनी इस भविष्यवाणी की कोई वैज्ञानिक वजह नहीं बताई है।

भारत में तो इसे गंभीरता से नहीं लिया गया है। लेकिन पाकिस्तान में बाबू कलायिल के इस खत को काफी गंभीरता के साथ लिया गया है। खासतौर पर सोशल मीडिया पर पाकिस्तान में ये खत वायरल हो गया है। यहां भूकंप से निपटने के लिए तैयारी भी शुरू हो चुकी है। बहुत से लोगों ने इस भविष्यवाणी के बाद जारी की गई सरकारी विज्ञप्ति पर हैरानी जताई है। विज्ञप्ति में एक तरह का आंतिरक संवाद है, जो Earthquake Reconstruction and Rehabilitation Authority के प्रमुख की ओर से अपने कुछ मातहतों को भेजा गया था। अथॉरिटी को मिली इस विज्ञप्ति में लिखा गया था कि पाकिस्तान के आईएसआई ने हिंद महासागर में भूकंप की पूर्व चेतावनी के बाद उससे निपटने के लिए 6 नवंबर को एक बैठक बुलाई है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि आईएसआई ने भविष्य में हिंद महासागर में एक बड़े भूकंप के खतरों से आगाह करते हुए सरकारी संस्थानों को उससे निपटने की तैयारी करने का हुकुम दिया है।

बीबीसी में प्रकाशित खबर के मुताबिक इस विज्ञप्ति की सच्चाई जांचने के लिए कई बार इरा से संपर्क किया गया लेकिन इसकी पुष्टि नहीं की हो सकी है। पाकिस्तानी मौसम विभाग के प्रमुख डॉ. गुलाम रसूल ने बताया कि आईएसआई की तरफ से इस तरह की खबर मिलने के बाद पाकिस्तान के कई सरकारी संस्थान हिंद महासागार में इस संभावित भूकंप और उसके प्रभाव से सुरक्षित रहने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि आईएसआई की इस चेतावनी की बुनियाद भार

Leave a Reply