बड़ी लापरवाही : ड्यूटी के दौरान भोजपुरी फिल्म देख रहे थे स्टेशन मास्टर, सवाल पूछने पर बताई ये वजह

Biggest News, Breaking News, UTTAR PRADESH

न्यूज़ डेस्क : रेलवे में दिनों दिन दुर्घटना बढ़ते जा रही है लेकिन रेलवे कर्मचारी इससे सबक लेने को तैयार नहीं है |ताजा मामला यूपी के हरदोई रेलवे स्टेशन का है, जहां ड्यूटी पर तैनात एक  स्टेशन मास्टर सिग्नल ऑपरेटिंग सिस्टम’ के सामने मोबाइल रखकर  भोजपुरी देखते मिले। फिल्म का लुत्फ लेते स्टेशन मास्टर का एक विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसे लेकर लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह सिग्नल ऑपरेटिंग सिस्टम पर तैनात स्टेशन मास्टर राधेश्याम पुरी भोजपुरी फिल्म देखने में व्यस्त दिखे। स्टेशन मास्टर फिल्म देखने में इतने तल्लीन थे कि उन्हें इस बात की भनक तक नहीं थी कि उनकी एक लापरवाही से कितना बड़ा हादसा हो सकता है।

दरअसल, इसी ऑपरेटिंग सिस्टम से ट्रेनों की लोकेशन पता होती है। यही नहीं रन थ्रू ट्रेनों को किस ट्रैक पर गुजरना होता है और स्टॉपेज वाली ट्रेन को किस ट्रैक पर खड़ा करना है, इसका फैसला भी इस सिस्टम पर तैनात व्यक्ति ही लेता है। इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर तैनात कर्मचारी की जरा सी चूक से ट्रेनें आपस में भिड़ भी सकती हैं। लेकिन इन सब बातों से बेपरवाह स्टेशन मास्टर फिल्म देखते रहे।

विडीयो सामने आने के बाद जब स्टेशन मास्टर से जब इस लापरवाही के बाबत पूछा गया, तो उनका जवाब भी चौंकाने वाला था। उन्होंने कहा कि अभी कोई ट्रेन नहीं आ रही है, इसलिए वह मनोरंजन कर रहे हैं।


Leave a Reply