होमोसेक्सुअलिटी पर श्री श्री रविशंकर के बयान से भड़कीं सोनम और आलिया भट्ट

Biggest News, Breaking News, ENTERTAINMENT, Uncategorized

न्यूज़ डेस्क : इन दिनों ट्विटर पर एक-दूसरे को लेकर बयानबाजी करना आम हो गया है और ऐसा करने वाले अगर सेलेब्स हो तो बवाल होना लाजिमी है। कुछ ऐसा ही हुआ है आर्ट ऑफ लिविंग के फाउंडर श्री श्री रविशंकर के साथ जिन्होंने होमोसेक्सुअलिटी पर ऐसा बयान दिया कि बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर और आलिया भट्ट उन पर बुरी तरह भड़क उठीं।

दरअसल, मामला ये है कि हाल ही में श्री श्री रविशंकर जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) में हुए 13वें मेमोरिल लेक्चर में शामिल हुए। जहां उन्होंने होमोसेक्सुअलिटी के बारे में बात की थी। यहां जेएनयू के एक छात्र ने उनसे कहा कि उनके सेक्सुअल ओरिएंटेशन के कारण परिवार और देस्तों का रवैया उनके लिए ठीक नहीं है। इससे बचने के लिए वो क्या कर सकते हैं? इस पर श्री श्री रविशंकर ने कहा, ”आप ऐसा न सोचें कि आप बीमार हैं या आपके साथ कुछ गलत हो रहा है. अगर आपके अंदर आत्मविश्वास है तो कोई आपको नीचा नहीं दिखा सकता लेकिन अगर आप खुद के बारे में गलत सोचेंगे तो कोई दूसरा आपको अच्छा फील नहीं करा सकता।”

रवि शंकर ने आगे कहा, ”होमोसेक्सुअलिटी एक प्रवृत्ति है जो स्‍थायी नहीं रहती है। मैंने कितने लोगों को देखा है जो पहले ‘गे’ थे लेकिन बाद में हेट्रोसेक्सुअल हो गए. वहीं जो लोग नॉर्मल थे वो आगे चलकर ‘गे’ बन गए. ये सिर्फ एक प्रवृत्ति है।”

 श्री श्री रविशंकर के इसी बयान को लेकर सोनम कपूर भड़क गईं और उन्होंने रविशंकर के बयान को गैरजिम्मेदार बताया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- ‘होमोसेक्सुअलिटी एक प्रवृत्ति नहीं ये जन्म से ही आपके
साथ जुड़ी होती है और बिल्कुल सामान्य है। किसी को बताना कि आप इसे बदल सकते हैं काफी गैर-जिम्मेदाराना है।’ बाद में आलिया ने भी सोनम कपूर के इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा-“ये वाकई काफी अजीब है।”

 

Leave a Reply