सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म पद्मावत पर से हटाया बैन ,अब इस तारीख को पुरे देश में होगी रिलीज़

Biggest News, Breaking News, ENTERTAINMENT

नई  दिल्ली :अगर आप पद्मावत फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे तो अब सुप्रीम कोर्ट ने आपके इंतज़ार को ख़त्म कर दिया है |सुप्रीम कोर्ट ने चार राज्यों से फिल्म पर से बैन को हटा दिया  है |स ए. एम. खानविलकर और जस्टिस धनंजय वाई चंद्रचूड़ की खंडपीठ ने फिल्म के निर्माता वायकॉम 18 और अन्य के वकील की इस दलील पर विचार किया कि इसका अखिल भारतीय प्रदर्शन 25 जनवरी को होने वाला है। ऐसी स्थिति में इस याचिका पर शीघ्र सुनवाई की आवश्यकता है।

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस ए. एम. खानविलकर और जस्टिस धनंजय वाई चंद्रचूड़ की खंडपीठ ने फिल्म के निर्माता वायकॉम 18 और अन्य के वकील की इस दलील पर विचार किया कि इसका अखिल भारतीय प्रदर्शन 25 जनवरी को होने वाला है। ऐसी स्थिति में इस याचिका पर शीघ्र सुनवाई की आवश्यकता है।

इस फिल्म में दीपिका के साथ ही शाहिद कपूर और रणवीर सिंह ने भी अभिनय किया है। इससे पहले भी दो मौकों पर शीर्ष अदालत ने फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने के प्रयास विफल कर दिए थे। न्यायालय ने कहा था कि सेंसर बोर्ड के निर्णय से पहले फिल्म के बारे में कोई राय नहीं बनाई जा सकती है।

बाद में सेंसर बोर्ड ने भी इस फिल्म को पास कर दिया। भंसाली की इस फिल्म का राजपूत संगठनों और करणी सेना की तरफ से विरोध किया जा रहा है। शीर्ष अदालत ने पिछले साल 28 नवंबर को इस फिल्म को लेकर कुछ राजनीतिकों की टिप्पणियों पर अप्रसन्नता व्यक्त की थी और उनसे इस पर प्रतिक्रया व्यक्त करने से गुरेज करने के लिए कहा था।

Leave a Reply