विराट,सचिन और ब्रेडमेन का रिकॉर्ड हुआ ध्वस्त,18 साल का अफगानी क्रिकेटर ने कर दिया है कमाल

Biggest News, Breaking News, SPORTS

स्पोर्ट्स डेस्क : अफगानिस्तान के यंग क्रिकेटर बाहिर शाह ने हाल ही में एक मामले में ऑलटाइम बेस्ट क्रिकेटर कहे जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के सर डॉन ब्रेडमैन को पीछे छोड़ दिया है। वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में हाइएस्ट एवरेज से रन बनाने वाले बैट्समैन बन गए हैं। अब तक ये रिकॉर्ड ब्रेडमैन के नाम पर था, लेकिन अब बाहिर शाह उनसे आगे निकल गए हैं। इस बात की जानकारी क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था ICC (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए दी।अफगानिस्तान के बाहिर शाह अबतक अपने फर्स्ट क्लास करियर के 7 मैचों में 121.77 के एवरेज से 1096 रन बना चुके हैं।

– सर डॉन ब्रेडमैन ने अपने करियर में 234 फर्स्ट क्लास मैच खेले, जिनमें उन्होंने 95.14 के एवरेज से 28067 रन बनाए।
– अफगानिस्तान के बाहिर शाह अबतक अपने फर्स्ट क्लास करियर के 7 मैचों में 121.77 के एवरेज से 1096 रन बना चुके हैं।
-18 साल के बाहिर फिलहाल फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा एवरेज के साथ कम से कम 1000 रन बनाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं।
– अपने डेब्यू फर्स्ट क्लास मैच में ही बाहिर ने 256* रन की इनिंग खेली थी। ये डेब्यू मैच में किसी भी क्रिकेटर का दूसरा बेस्ट स्कोर था।
– डेब्यू मैच खेलने की पांच इनिंग के बाद ही उन्होंने अपने करियर की पहली ट्रिपल सेन्चुरी लगा दी। ऐसा करते ही वे पाकिस्तान के जावेद मियांदाद के बाद सबसे कम उम्र में ट्रिपल सेन्चुरी लगाने वाले दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बने थे।

– बहीर फिलहाल अफगानिस्तान की टीम के साथ न्यूजीलैंड में हैं। जहां अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप होने जा रहा है। हाल ही में उन्होंने बांग्लादेश की अंडर-19 टीम के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में 44 रन की इनिंग खेली थी।

Leave a Reply