कानपुर के इस डॉक्टर के फैन बन गए पीएम मोदी, मन की बात में किया जिक्र

Biggest News, Breaking News, UTTAR PRADESH

कानपुर :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर के डॉक्टर अजीत मोहन चौधरी के सेवा भाव के मुरीद हो गए हैं |  मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानपुर के डॉक्टर अजीत मोहन चौधरी की सेवा भाव का जोरदार ढंग से जिक्र किया है। डॉक्टर चौधरी का कानपुर में सौ बेड का बड़ा अस्पताल है, लेकिन उन्होंने अपने पेशे में सेवा भाव को बड़ी वरीयता दी है। वह आज भी कानपुर में फुटपाथ पर बैठकर गरीब मरीजों का इलाज करते हैं।

डॉक्टर अजीत मोहन चौधरी का कानपुर के लाल बंगला क्षेत्र में सौ बेड का काफी बड़ा अस्पताल है। वह अपने अस्पताल में जितना समय देते हैं, लगभग उसमें से आधा समय फुटपाल पर अपनी पॉली क्लीनिक को देते हैं। जहां पर बड़ी संख्या में गरीब मरीज एकत्र होते हैं। वह आज के इस दौर में भी फुटपाथ पर गरीबों का इलाज करने के लिए सड़क पर उतरे हैं, जब डॉक्टर्स ऐसी जगह जाने पर अपनी तौहीन समझते हैं।

प्रदेश में करीब हर दिन धरती पर भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर्स की बेहद भयावह तस्वीर हमारे सामने आती है। इससे जुदा एक तस्वीर कानपुर में भी है। यहां एक नामचीन डॉक्टर फुटपाथ पर क्लीनिक चलाकर गरीबों का मुफ्त इलाज कर रहा है। उनके इस सेवा भाव का बड़ा फल आज उनको मिला है।


Leave a Reply