ट्रेन में सबको फ्री में मिलेगा खाना : अगर इस दिन ट्रेन हुई लेट तो फ्री में मिलेगा खाना

Biggest News, Breaking News, Uncategorized

नई दिल्ली : यात्रियों के नाराजगी को देखते हुए रेलमंत्री पियूष गोयल ने एक साराहनीय कदम उठाया है |दरअसल पटरियों के रखरखाव कार्य के कारण अगर रविवार को कोई रेलगाड़ी 5-6 घंटे देरी से चलती है तो भारतीय रेल ट्रेन में मौजूद यात्रियों को मुफ्त में भोजन देगी.

पीयूष गोयल ने मीडिया से बातचीत में यहां कहा, रेलवे अपनी संपत्तियों के नियोजित रखरखाव कार्य के कारण रविवार को पांच-छह घंटे ट्रेन के विलंब होने पर ट्रेन में आरक्षित टिकट पर यात्रा कर रहे यात्रियों को मुफ्त में भोजन व जलपान प्रदान करेगी. भोजन और जलपान भारतीय रेल खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) की ओर से दिए जाएंगे.

गोयल ने कहा, हम अनारक्षित टिकट पर यात्रा कर रहे यात्रियों को भी मुफ्त भोजन प्रदान करने पर विचार कर रहे हैं. मंत्री ने कहा कि 15 अगस्त को रेलवे की नई समय-सारणी लाई जाएगी, जिसमें यात्रियों को पटरियों पर चले रहे नियोजित रखरखाव कार्य के कारण नियमित ट्रेनों के लेट होने की सूचना दी जाएगी.

पीयूष गोयल ने कहा कि सप्ताह के दौरान रखरखाव कार्य दो घंटे तक चलेगा, जबकि सप्ताहांत यानी रविवार को छह घंटे कार्य चलेगा. उन्होंने बताया कि रेलवे बोर्ड ने 2,000 करोड़ रुपये की लागत से इलाहाबाद और मुगलसराय के बीच नई रेल लाइन को मंजूरी दी है. इसपर काम तीन-चार साल में पूरा हो जाएगा.

Leave a Reply