यात्रीगण कृपया ध्यान दें बिहार में इस रूट पर 10 दिन नहीं चलेगी ट्रेन

Biggest News, BIHAR, Breaking News

पटना : बिहार में रैल्यात्रीयों को आने वाले 10 दिनों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है |

भागलपुर से जमालपुर, किऊल और पटना के लिए सीधी रेल सेवा बुधवार तक ही बहाल रहेगी। गुरुवार से जमालपुर में बनने वाले सेंट्रल रूट रिले इंटरलॉकिंग (सीआरआरआइ) के कारण ट्रेन परिचालन दस दिनों तक बंद रहेगा।

भागलपुर से एक भी गाड़ी जमालपुर नहीं जाएगी। 20 से 29 सितंबर तक कई भागलपुर-किऊल सेक्शन पर चलने वाली एक्सप्रेस और पैसेंजर मिलाकर 24 ट्रेनों को रद कर दिया है। वहीं, अप और डाउन में 33 गाडिय़ों का मार्ग बदल दिया गया है। ट्रेन परिचालन का रूट बदलने से भागलपुर के अलावा मुंगेर, लखीसराय के यात्रियों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ेंगी।

दरअसल, मालदा मंडल का पहला सीआरआरआइ जमालपुर में बन रहा है। इसका काम जुलाई में ही होना था, लेकिन श्रावणी मेला के कारण इसे सितंबर में करने का निर्णय लिया गया। इसके बनने के बाद रेलवे ट्रैक ऑटोमेटिक चेंज होगा। इसलिए दस दिनों का मेगा ब्लॉक लिया गया है।

भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी, जनसेवा एक्सप्रेस, मालदा-पटना इंटरसिटी, हावड़ा-गया एक्सप्रेस, जमालपुर-सहरसा एक्सप्रेस अप और डाउन में 20 से 29 सितंबर तक नहीं चलेगी। इसी तरह 15 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें को भी कैंसिल किया गया है। वहीं, गरीब रथ, न्यू फरक्का-नई दिल्ली को भी रद कर दिया गया है।